योगी सरकार ने लिया कड़ा फैसला, अब 25 से 27 मार्च तक पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन

0
339

नॉवेल कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप मद्देनजर रखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च से 27 मार्च तक पूरे उत्तर प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया गया है । इस लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश की सभी सीमाएं बंद रहेंगी । मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के नागरिकों से लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए मदद करने को कहा है ।

Advertisement

उत्तर प्रदेश : लॉकडाउन में अब बिल्कुल ना घबराएं,

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एयर, मेट्रो, ट्रेन, सब बंद रखने का आदेश दे दिया है । मुख्यमंत्री ने दूसरे प्रदेशों और शहरों से आने वाली बसों को भी रोक दिया है । लाकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सामान मिलती रहेगी । इसलिए अधिक सामानों को जमा कर के न रख्खें । उत्तर प्रदेश में कालाबाजारी करने वाले लोगों पर एस्मा एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी किसी भी परिस्थिति में खाद्य एवं दवा सामग्री की कमी प्रदेश में नही होने दी जाएगी । सभी आवश्यक सेवाएं सुचारू रूप से रखी जाएंगी । मुख्यमंत्री ने यह संकेत दिया है कि आवश्यकता होने पर कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है । इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता कर्फ्यू वाले दिन ही उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया था ।

‘मैं समाज का विरोधी हूं, मैं घर पर नहीं रह सकता हूँ’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगे घबराहट पैदा करने की जरुरत नहीं है । कृपया मास्क को अनावश्यक प्रयोग न करें, हर किसी व्यक्ति को मास्क की जारूरत नहीं होती है । बिना जारूरत के  मास्क का प्रयोग करके, हम तनाव उत्पन्न कर रहे हैं । कल नॉवेल कोरोना वायरस के मरीजों के लिए कुछ एंटी-मलेरिया दवाओं को तय किया गया था, लेकिन हमें यह ज्ञात हुआ है कि अचानक यह दवा बाजार में मिलना बंद हो गया है ।

केंद्र ने राज्यों से कहा, कड़ाई से लागू करें लॉकडाउन साथ ही उल्लंघन पर करें

Advertisement