उत्तराखंड पंचायत चुनाव के परिणाम आज आएंगे सामने, सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू

उत्तराखंड पंचायत चुनाव के तीन चरणों में हुए मतदान के परिणाम आज सामने आ जायेंगे, क्योंकि आज सोमवार सुबह आठ बजे से राज्य के 89 ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना शुरू हो चुकी है, और अंतिम परिणाम आने तक मतगणना बिना रुके जारी रहेगी। मतगणना समाप्त होते ही नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। पंचायत चुनाव को लेकर सत्ताधारी और विपक्षी दल अपनी-अपनी जीत के दावें कर रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही चुनाव के परिणाम का इंतज़ार बेसब्री से कर रही है।

ये भी पढ़े: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर 23 अक्टूबर को आएंगे रांची, ‘कॉफी विथ यूथ’ कार्यक्रम में होंगे शामिल

आपको बता दें, इस बार पंचायत चुनाव के तहत तीन चरणों में लगभग  3006378 वोट पड़े हैं। वहीं प्रदेश में लगभग 35600 प्रत्याशियों ने प्रत्यक्ष रूप से चुनाव में हिस्सा लिया, इस हिसाब से सबसे पहले जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव परिणाम सामने आनें की संभावना हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के अनुसार, यहां कुल 356 सीटों पर मतदान हुआ है। वहीं ग्राम प्रधानों के 7485 में 124 पद रिक्त रहे थे और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के 2984 पदों में से 10 पद रिक्त रहे हैं। ग्राम पंचायत सदस्यों को छोड़कर ग्राम प्रधान, जिला एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों के परिणाम आयोग की वेबसाइट http://sec.uk.gov.in/  पर ऑनलाइन भी दिखाये जाएंगे, इसके साथ ही आप मोबाइल पर भी एप के माध्यम से देख सकते हैं।

ये भी पढ़े: चुनावी घोषणा पत्र क्या होता है – जानिए