BJP आज करेगी अपना संकल्प पत्र (Manifesto) जारी, कई बड़े ऐलान हो सकते हैं Manifesto में

0
351

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अपना घोषणापत्र जारी कर चुकी है, और भारतीय जनता पार्टी आज अपना संकल्प पत्र जारी कर सकती है। भाजपा ने पिछली बार की तरह इस बार भी अपने घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, कि संकल्प पत्र में किसानों, व्यापारियों, युवाओं और रोजगार से संबधित बड़े ऐलान हो सकते हैं, साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी विशेष ध्यान दिया जा सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़े: सुमित्रा महाजन ने चुनाव न लड़ने का लिया फैसला, बीजेपी को चिट्ठी लिखकर दी सूंचना

‘संकल्प पत्र’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में जारी किया जाएगा, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित पार्टी के शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे। पार्टी द्वारा जारी संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार अपने 5 वर्षो के कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी देंगे, साथ ही अगले 5 साल के लिए अपने इरादों की रूपरेखा प्रस्तुत करेगे। भारतीय जनता पार्टी संकल्प पत्र के माध्यम से हर वर्ग तक पहुंचने का प्रयास होगा।

इस बार बीजेपी को किसानों के लिए नई जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत के लिए बड़ी संख्या में सुझाव प्राप्त हुए हैं। ऐसे में पार्टी के संकल्प पत्र में किसानों के लिए कुछ अहम्  घोषणाए कर सकती हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पार्टी का सबसे अधिक ध्यान किसानों पर ही होगा।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में पार्टी ने संकल्प पत्र तैयार करने के लिए 20 सदस्यीय कमेटी बनाई थी। संकल्प पत्र तैयार करने के लिए आम लोगों के सुझाव भी लिए गए हैं, इसके लिए 300 से अधिक रथों के माध्यम से लोगों के सुझाव प्राप्त करनें के साथ –साथ पार्टी ने नागरिकों से सुझाव ई-मेल और राज्यों में हुई परामर्श सभाओं से भी लिए हैं।

ये भी पढ़े: बीजेपी और निषाद पार्टी के गठबंधन को अखिलेश ने बताया ‘घाटे का सौदा’

Advertisement