DU 3rd Cut Off 2019 आ चुकी है आप भी देखे यहाँ इस डायरेक्ट लिंक से

0
55

दिल्ली विश्वविद्यालय नें तीसरी कटऑफ जारी कर दी है । पहले इस लिस्ट को दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ कॉलेज ने जारी किया था। अब इस लिस्ट को आप डीयू की ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं| इसके पश्चात 9 से 11 जुलाई की बीच तीन दिन तक विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश होंगे। जानकारी के मुताबिक 9 जुलाई को कॉलेजों के नोटिस बोर्ड में कटऑफ की जानकारी लगा दी जाएगी।

Advertisement

ये बी पढ़े: सीटेट परीक्षा की आंसर की कब होगी जारी, सबसे पहले यहां से चेक कर पाएंगे

दिल्ली यूनिवर्सिटी में सेकंड कट ऑफ तक इस सत्र में लगभग  43,854 छात्रों का प्रवेश लिया जा चुका हैं, परन्तु इसमें से 778 छात्रों ने प्रवेश वापस लिए हैं। डीयू में अभी लगभग 20 हजार सीट्स भरी जानी हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, कि तीसरी कट ऑफ आने के बाद इनमें से अधिकांश सीटें भर जाएंगी।

बता दें, कि अधिकांश कॉलेजों में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए ज्यादातर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश बंद हो चुके हैं। कॉलेजों में अब सिर्फ आरक्षित वर्गो की ही सीटें खाली हैं। इसके साथ ही जिन कॉलेजों ने अपनी कटऑफ ऊंची जारी की थी, वहां अभी भी कुछ सीटें खाली हैं। महाराजा अग्रसेन पीजीडीएवी, अदिति महाविद्यालय, केशव महाविद्यालय, मोतीलाल नेहरू, रामलाल आनंद, शहीद राजगुरु कॉलेज ऑफ ऐप्लाइड साइंसेज जैसे, शहीद राजगुरु कॉलेज सहित कई कॉलेजों में इस लिस्ट में 40% से अधिक सीटें खाली हैं।

DU 3rd Cut Off 2019 Science => यहाँ क्लिक करें

DU Cut Off List 2019 Arts & Commerce => यहाँ क्लिक करें

DU Cut Off Lis 2019 BA (Prog) => यहाँ क्लिक करें 

ये भी पढ़े: देशभर में police विभाग में 5.43 लाख पद है खाली, सबसे ज्यादा 1.3 लाख उत्तर प्रदेश में | Vacant Police Vacancy in UP MP Delhi

Advertisement