लोकसभा चुनाव 2019: BSP द्वारा UP की इन पांच सीटों पर कौन लड़ेगा चुनाव आप भी देखें

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है| मंगलवार को जारी इस नई सूची में कैसरगंज, मोहनलालगंज, सीतापुर, फतेहपुर और धौरहरा के लिए नाम घोषित किए गए हैं, इसी के साथ पार्टी अभी तक राज्य में 16 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है|

ये भी पढ़े: नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस से मिली यह जिम्मेदारी – आप भी जानिए

इस सूची के अनुसार सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट दिया गया है, उनका मुकाबला बसपा की पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी कैसरजहां और बीजेपी के वर्तमान सांसद राजेश वर्मा से होगा। धरौहरा से बसपा ने अरसद अहमद सिद्दीकी को मैदान में उतारा है। उनके सामने बीजेपी की मौजूदा सांसद रेखा वर्मा और कांग्रेस के जितिन प्रसाद हैं। वहीं मोहनलालगंज से सीएल वर्मा प्रत्याशी बनाए गए हैं, उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद कौशल किशोर और बसपा के बागी आर के चौधरी से होगा।

सुखदेव प्रसाद को फतेहपुर से प्रत्याशी बनाया है, उनकी टक्कर बीजेपी की मौजूदा सांसद साध्वी निरंजन ज्योति और सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद राकेश सचान से है। कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को टिकट दिया गया है, उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह से है। कांग्रेस ने अभी यहां कोई प्रत्याशी अभी तक नहीं उतारा है।

ये भी पढ़े:लोकसभा चुनाव के पहले चरण के अंतर्गत 11 अप्रैल को किन राज्यों में होगी वोटिंग