NEET 2020: 27 मार्च को नहीं आएगा नीट का एडमिट कार्ड, जानिए इससे जुडी कुछ खास जानकारी

नीट यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड (NEET Admit Card) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 27 मार्च को जारी नहीं करेगा । एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने ऑनलाइन के जरिये नवभारतटाइम्स को बताया, ”नीट परीक्षा रोकी जाएगी या नहीं ये जल्द ही तय हो जाएगा । अभी मानव संसाधन मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ इसके विषय पर विचार चल रही है । नॉवेल कोरोना वायरस के वजह से अभी जो परिस्थिति देखने को मिल रहा है उसे ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा ।” 27 मार्च को एडमिट कार्ड आएगा या नहीं इस विषय पर विनीज जोशी ने कहा, ”आयोग 27 मार्च को एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगा ।”

ब्रेकिंग न्यूज़ : ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस की चपेट में

एनटीए के महानिदेशक ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी इस हफ़्ते एडमिट कार्ड  जारी नहीं किया जायेगा क्योंकि परीक्षा 3 मई को होगी या नहीं यह अभी निर्धारित नहीं है । शुक्रवार तक एनटीए का फैसला आ सकता है कि परीक्षा 3 मई को होगी या इसके परीक्षा का तारीख आगे बढ़ाया जायेगा । 

लॉकडाउन क्या होता है, आखिर क्यों किया जाता है – जाने सब कुछ यहाँ

एनटीए द्वारा तय नीट परीक्षा के शेड्यूल में एडमिट कार्ड जारी करने का शेड्यूल 27 मार्च दिया गया  है । वहीं, नीट यूजी का परीक्षा 3 मई को होनी तय है । नॉवेल कोराना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश लॉकडाउन है । मानव संसाधन विकास मंत्रालय के आदेश के पश्चात एनटीए ने जेईई मेन की परीक्षा स्थगित की थी ।

GATE 2020 Results declared: गेट परीक्षा का आ गया रिजल्ट,

मंत्रालय के आदेश से ही सीबीएसई, एनआईओएस और अन्य शैक्षणिक निकायों ने परीक्षाएं रोक दी थीं । अब एचआरडी मंत्रालय ने सीबीएसई, एनआईओएस, अन्य अकादमिक निकायों और NCERT के परीक्षाओं का दोबारा शेड्यूल पर कार्य करने का आदेश दे  दिया है ।

केंद्र ने राज्यों से कहा, कड़ाई से लागू करें लॉकडाउन साथ ही उल्लंघन पर करें