प्रधानमंत्री मोदी की बायॉपिक के बाद अब NAMO TV पर भी चुनाव आयोग ने लगाई रोक

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बायॉपिक की स्क्रीनिंग के साथ-साथ नमो टीवी पर भी चुनाव समाप्त होनें तक रोक लगा दी है। चुनाव आयोग के आदेशानुसार बायॉपिक पर बैन का आदेश नमो टीवी पर भी लागू होता है, जिसे चुनाव के दौरान प्रसारित नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: टीवी शो में बीजेपी के प्रचार को लेकर बिफरी महाराष्ट्र में कांग्रेस, चुनाव आयोग में भी दर्ज कराई शिकायत

आयोग के आदेश के मुताबिक, ‘किसी भी प्रकार की प्रमाणित सामग्री से संबंधित कोई भी पोस्टर या प्रचार सामग्री, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी उम्मीदवार की चुनावी संभावना को बढ़ाती है, वह आदर्श आचार संहिता के लागू रहने वाले क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रदर्शित नहीं की जाएगी।

चुनाव आयोग ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायॉपिक की रिलीज तथा नमो टीवी पर लोकसभा चुनाव के अंत तक रोक लगा दी। आयोग ने कहा, कि ऐसी किसी भी सामग्री को नहीं दिखाया जा सकता, जो चुनाव में सभी दावेदारों को समान अवसर उपलब्ध कराने के सिद्धांत से मेल न खाती हो।

पीएम पर बायॉपिक फिल्म को 11 अप्रैल को रिलीज किया जाना था, और इसी दिन 17वीं लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में होने वाले पहले चरण का मतदान भी है। विपक्षी दलों नें इस सम्बन्ध में आयोग से शिकायत की थी, जिस पर आयोग ने इसके प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी। विपक्षी दलों द्वारा शिकायत में कहा गया है, कि मोदी पर आधारित बायॉपिक को चुनाव के दौरान प्रदर्शित करने का मकसद बीजेपी को चुनावी फायदा पहुंचाना है, इसलिए चुनाव के दौरान इसके प्रदर्शन की अनुमति देने से चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन होगा। 

ये भी पढ़े: नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस से मिली यह जिम्मेदारी – आप भी जानिए