Home Entertainment इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा अब Whatsapp, जल्द बना लें अपने चैट...

इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा अब Whatsapp, जल्द बना लें अपने चैट का बैकअप

0
953

विश्व का सबसे अधिक उपयोग होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप iOS, एंड्रॉइड, और KaiOS जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। व्हाट्सएप विंडोज और macOS के वेब वर्जन पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि समय-समय पर नए फीचर्स को स्मार्टफोन्स में जोड़ती रहती है, जिस कारण से कुछ पुराने डिवाइसेस में यह ऐप काम करना बंद कर देता है। पुराने डिवाइसेस वाले लिस्ट में ताजा डिवाइस एप्पल के कुछ आईफोन भी आते हैं।

व्हाट्सएप इन फोन्स में नहीं चलेगा

अब iOS 9 पर चलने वाले आईफोन्स में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। इस बात की जानकारी हमने आपको कुछ दिन पहले भी दी थी। उस समय व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.21.50.11 ने इन आईफोन्स पर सपोर्ट करना बंद किया था और अब व्हाट्सएप का स्टेबल वर्जन भी इन फोन्स में नहीं चलेगा। इस बात का सीधा मतलब है कि iPhone 4 और 4s के यूजर्स अपने फोन पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

बैंकों के बाद अब LIC कर्मचारी आज हड़ताल पर

हालांकि एक बात आपको बता दें अगर आपके पास iPhone 5, 5s और 5c है और अभी भी iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चला रहे हैं, तो आपको व्हाट्सएप चलाने के लिए iOS 10 पर अपग्रेड करना होगा। कंपनी ने अपने ऑफिशियल पेज से भी सपोर्टेड डिवाइसेस की लिस्ट से iOS 9 को हटा दिया गया है। यदि आप आईफोन यूजर हैं तो आपके पास iOS 10 या उससे ऊपर का वर्जन होना आवश्यक है।

इनको मिलेंगे यूपी में पक्के मकान

बैकअप सही समय से लेलें

दरअसल iPhone 4 और iPhone 4s लगभग 10 साल से भी ज्यादा पुराने फोन हो गए हैं। ऐसे में इस फोन्स को iOS 9 से ऊपर अपग्रेड करना संभव नहीं है। ऐसे स्थिति में आप को व्हाट्सएप चलाने के फोन बदलना होगा। नया फ़ोन्स लेने के बाद भी आप इस फोन रखना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपनी व्हाट्सएप चैट का बैकअप सही समय से ले लें। बैकअप प्रोसेस के बारे जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Babita Phogat Sister Suicide