असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी के ‘गाय’ और ‘ऊँ’ वाले बयान पर किया पलटवार, जानिए- क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने मथुरा दौरे पर लोगों को संबोधित किया। पीएम ने यहां ‘स्वच्छता ही सेवा’ का शुभारंभ भी किया। उन्होंने कहा कि इस बार यह अभियान प्लास्टिक के खिलाफ चलाया जा रहा है, जो 11 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा। हालांकि, उन्होंने श्रीकृष्ण की धरती से विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा था कि ‘ओम’ या ‘गाय’ शब्‍द सुनते ही कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं। अब इसके जवाब में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया।

इसे भी पढ़े: कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप की मध्‍यस्‍थता पेशकश पर असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा – ‘ट्रंप कोई चौधरी हैं क्‍या?’

पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘गाय हमारे हिंदू भाइयों के लिए एक पवित्र जानवर है, लेकिन संविधान में जीवन और समानता का अधिकार मनुष्यों को दिया गया है, मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इसे ध्यान में रखेंगे’।

बता दें, कि पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था, कि ओम या गाय शब्‍द सुनते ही कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं। कुछ लोगों के कान में गाय शब्‍द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं। उनको करंट लग जाता है। उनको लगता है, कि देश 16वीं 17वीं सदी में चला गया है। ऐसे लोगों ने ही देश को बर्बाद किया है।

इसे भी पढ़े: राज्य सभा में तीन तलाक बिल हुआ पास, असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर किया हमला