दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के बीजेपी नेता, सरकार बनानें को लेकर अमित शाह और जेपी नड्डा से की मुलाकात

0
354

अब कर्नाटक में नई सरकार बनाने के लिए बीजेपी नेताओं ने पूरा जोर दिया है। वहीं आज 25 जुलाई को सरकार बनाने को लेकर कर्नाटक के बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार, बसवराज बोम्मई और अरविंद लिंबावली के साथ-साथ कर्नाटक भाजपा के कई नेताओं ने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।

Advertisement

इसे भी पढ़े: कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरी, भाजपा आज पेश करेगी सरकार बनाने का दावा

जगदीश शेट्टार ने कहा कि, मौजूदा राजनीतिक हालात पर हमारी अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात हुई। इसे लेकर फिर दोपहर तीन बजे मुलाकात होगी। उसके बाद संसदीय बोर्ड की बैठक में आखिरी फैसला होगा। 

बुधवार 24  जुलाई  की रात जगदीश शेट्टार, बसवराज बोम्मई और अरविंद लिंबावली के साथ-साथ कर्नाटक भाजपा के कई नेता दिल्ली पहुंच गए थे। वहीं कर्नाटक में मुलाकात के दौरान इन नेताओं ने भाजपा की सरकार बनाने को लेकर मंथन भी किया है |

दिल्ली पहुंचे भाजपा नेता अरविंद लिंबावली ने कहा, कि सरकार गठन को लेकर हम केंद्रीय नेताओं से मार्गदर्शन लेने आए हैं।

मंगलवार 23 जुलाई को विधानसभा में विश्वास मत हारने के बाद एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जदएस गठबंधन की सरकार जीतने के बजाय गिर गई थी। वहीं भाजपा प्रदेश मुख्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेताओं से मुलाकातकी और उसके बाद येदियुरप्पा ने कहा, मैं दिल्ली से निर्देश का इंतजार कर रहा हूं।

इसी के साथ कहा कि, हम किसी भी समय विधायक दल की बैठक बुलाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। संघ के आशीर्वाद और सहयोग से ही संभव हुआ कि मैं तालुका से राज्य स्तर पर पहुंचा। मैं संघ परिवार के बड़ों का आशीर्वाद लेने आया था।”

इसे भी पढ़े: कर्नाटक विधानसभा में आज होगा फ्लोर टेस्ट, खतरे में कुमारस्वामी सरकार

Advertisement