लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा ने जारी की अपनी 26वीं लिस्ट जानिए किसको कहाँ से मिला टिकट

0
331

भारतीय जनता पार्टी ने तीन प्रत्याशियों की 26वीं लिस्ट जारी कर दिया है भाजपा ने इस लिस्ट में पंजाब और चंडीगढ़ की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। फिल्म अभिनेता सनी देओल को गुरदासपुर से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि चंडीगढ़ से किरण खेर और होशियारपुर से सोम प्रकाश को टिकट दिया गया है। बता दें, कि सनी देओल मंगलवार को बीजेपी में औपचारिक रूप से शामिल हुए थे।

Advertisement

ये भी पढ़े: बीजेपी से टिकट कटने के बाद होशियारपुर के विजय सांपला ने ये पार्टी को क्या कह दिया – आप भी देखे

अभिनेता सनी देओल ने तीन दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। उस समय से ही यह कयास लगाए जा रहे थे, कि सनी देओल जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सनी देओल ने भाजपा की सदस्यता केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में ली, उन्होंने कहा, “जिस तरह मेरे पिता अटलजी से जुड़े, उसी तरह मैं मोदीजी से जुड़ने आया हूं। मैं चाहता हूं कि अगले पांच साल भी मोदीजी रहें। मैं काम करके दिखाऊंगा।”

बीजेपी ने चंडीगढ़ से किरण खेर को एक बार फिर अवसर दिया है। वर्ष 2014 के आम चुनाव में उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुल पनाग और कांग्रेस के पवन बंसल को करारी शिकस्त दी थी। पवन बंसल एक बार फिर किरण खेर के सामने चुनावी मैदान में हैं। टिकट मिलने के बाद किरण खेर ने कहा, कि पूरे देश में पीएम मोदी की लहर चल रही है, और एक बार फिर उनकी अगुवाई में एक बार फिर दिल्ली की सत्ता पर एनडीए काबिज होगी|

ये भी पढ़े: कांग्रेस दिल्ली में इस फॉर्म्यूले पर आप से गठबंधन के लिए आखिरी सेकंड तक तैयार – राहुल

Advertisement