इधर ममता और बीजेपी की जंग और उधर डाक विभाग का निकल रहा तेल – जानिए वजह

0
354

लोक सभा चुनावों के दौरान भाजपा और ममता के बीच शुरू हुई जंग काफी बढ़ चुकी है| भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच पोस्टकार्ड जंग छिड़ी हुई है। भाजपा जहां तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी को ‘जय श्रीराम’ लिखे पोस्टकार्ड भेज रही है, तो वहीं तृणमूल भाजपा नेताओं को ‘जय बांग्ला, जय काली’ लिखे पोस्टकार्ड भेज रही है, परन्तु इन दोनों के बीच राजनीतिक जंग ने डाक विभाग के लिए संकट की स्थिति उत्पन्न कर दी है।

Advertisement

ये भी पढ़े: गृह मंत्री अमित शाह को मिल गया पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का बंगला

पिछले कुछ दिनों से साउथ कोलकाता में स्थित कालीघाट पोस्‍ट ऑफिस में पोस्‍टकार्डों की संख्या हजारों में हो गयी है। इन पोस्‍ट कार्ड्स पर ‘जय श्री राम’ लिखा है, और इसे ममता बनर्जी को भेजा गया है। ममता बनर्जी का घर इसी पोस्‍ट ऑफिस के कार्यक्षेत्र में आता है। पोस्‍ट ऑफिस के कर्मचारियों के अनुसार, ‘आमतौर पर सीएम के लिए 30 से 40 पोस्‍टकार्ड और रजिस्टर्ड लेटर आते थे, परन्तु अचानक पोस्ट कार्डों की संख्या कई गुना बढ़ गयी है’ उन्‍होंने बताया कि यह पोस्‍टकार्ड अब उनके कार्यालय द्वारा प्रतिदिन संभाले जा रहे कुल डाक का 10 प्रतिशत हैं।

रेलवे मेल सर्विस ने गुरुवार को सीएम को भेजे गए लगभग 4500 पोस्‍टकार्ड अलग किए है । उधर, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस इससे खुश नहीं है और उसने भी पोस्‍टकार्ड का जवाब पोस्‍टकार्ड से देना शुरू कर दिया है। यदि दोनों दल अपनी राजनीतिक लड़ाई पोस्टकार्ड के माध्यम से लड़ेंगे, तो इससे केंद्र सरकार को 3.53 करोड़ रुपये का घाटा होगा।

ये भी पढ़े: एक्शन में दिखे मुलायम सिंह यादव बुलाई परिवार की बैठक, शिवपाल की सपा पार्टी में हो सकती है वापसी

Advertisement